• Breaking News

    Jaunpur: बोर्ड परीक्षा 2024 के लिए शुरू हुआ केंद्रों का निर्धारण

    Jaunpur Update News
    जौनपुर। माध्यमिक शिक्षा परिषद की 2024 में आयोजित हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा के लिए केंद्रों के निर्धारण की प्रक्रिया शुरू हो गई है। बोर्ड ने सभी काॅलेजों का जियो लोकेशन मांगा था, ताकि परीक्षा के लिए स्कूल का केंद्र आठ किलोमीटर के दायरे में बनाया जा सके। काॅलेजों ने जियो लोकेशन तैयार कर बोर्ड को भेज दिया है।
    जिले में माध्यमिक के कुल 641 विद्यालय हैं। जिनके छात्र बोर्ड परीक्षा में शामिल होंगे। इसमें 150 वित्तपोषित विद्यालय, 32 राजकीय और शेष वित्तविहीन विद्यालय हैं। 

    बोर्ड परीक्षा के लिए केंद्र बनाने के लिए बोर्ड कार्यालय ने काॅलेजों का जियो लोकेशन 29 जुलाई तक भेजने का निर्देश दिया था। सभी काॅलेजों ने जियो लोकेशन बोर्ड को भेज दिया है। बोर्ड की परीक्षाएं फरवरी या मार्च में संभावित हैं। परीक्षा की तैयारी अक्तूबर से शुरू हो गई है। 

    माध्यमिक शिक्षा परिषद ने सभी काॅलेजों को निर्देश दिया है कि केंद्र निर्धारण के लिए स्कूलों में शौचालय, पेयजल, सीसीटीवी कैमरा, बिजली, छात्रों को बैठने के लिए सीट, स्कूल में बाउंड्रीवाल, स्कूल तक पहुंचने के लिए रास्ता आदि का डिटेल जियो लोकेशन में दिखाएं। स्कूलों की ओर से दी जा रही सूचनाओं का भौतिक सत्यापन और संसाधनों की जांच कराई जाएगी। 

    ऐसे विद्यालय जो मानक पूरा करते हैं उन्हें ही परीक्षा केंद्र बनाया जाएगा। काॅलेजों ने केंद्र बनने के लिए जो जानकारी उपलब्ध कराया है, बोर्ड से उसकी जांच कराई जाएगी। डीआईओएस सूर्यभान का कहना कि काॅलेजों का जियो लोकेशन बोर्ड को भेज दिया गया है। प्रधानाचार्यों को निर्देश दिया था कि केंद्र बनाने के लिए जो संसाधन जरूरी है, उसकी सही जानकारी जियो लोकेशन में अंकित कराएं। ताकि केंद्र निर्धारण में किसी तरह की दिक्कत न हो।

    No comments

    Jaunpur Update News For Advisement Contect Us

    विज्ञापन के लिये संपर्क करे Jaunpur Update News Portal
    ----------------------------------
    हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
    सम्पर्क करें: मो. 8299305423 , 9451220345
    ------------------------------
    Jaunpur Update न्यूज पोर्टल

    www.jaunpurupdate.com
    डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
    मो. 8299305423 , 9451220345

    जौनपुर के लोगों ने अपना भरपूर सहयोग और प्यार देकर जौनपुर अपडेट को जौनपुर का सर्वाधिक पढ़ा जाने वाला न्यूज पोर्टल बना दिया है।

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad