• Breaking News

    कश्मीरी युवाओं को उच्च शिक्षा के जरिए मजबूत किया जाये:मौलाना डॉ.कल्बे रूशैद

    Jaunpur Update News

    श्रीनगर। जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में इंडियन माइनॉरिटी फाउंडेशन द्वारा शेरे कश्मीर इंटर नेशनल कांफ्रेंस सेंटर में आयोजित सद्भावना सूफी वाद और कश्मीरियत पर कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में पहुंचे अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त मुस्लिम धर्मगुरू डॉ.कल्बे रूशैद ने कहा कि आज मुस्लिम समाज के युवाओं को शिक्षित करने के  साथ साथ देश की मुख्यधारा से जुड़कर कार्य करने की जरूरत है और उसमें शिक्षा का बहोत बड़ा योगदान रहेगा। 

    इस कार्यक्रम में खासतौर पर चंडीगढ़ युनिवर्सिटी के कुलाधिपति एवं इंडियन माइनॉरिटीज फाउंडेशन के कंवीनर सतनाम सिंह संधु के विशेष आमंत्रण पर पहुंचे मौलाना डॉ.कल्बे रूशैद ने कहा कि कशमीरी नवजवानों को शिक्षा के लिए यदि वजीफा व अन्य टेक्निकल कोर्सेस के लिए वजीफा मिलना शुरू हो जाये तो वे अपनी काबिलयत के दम पर और ऊंचा मुकाम विश्व पटल पर पा सकते हैं। जिससे कि न सिर्फ जम्मू कश्मीर का नाम ऊंचा बल्कि देश भी उनपर गर्व कर सके।

     कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद जम्मू कश्मीर के लेफ्टिनेंट जनरल मनोज सिन्हा ने मौलाना डॉ.कल्बे रूशैद को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया और कहा कि आज देश विश्व पटल पर उन्नति कर रहा है तो उसमें हम सभी का योगदान महत्वपूर्ण है। खासतौर पर शिक्षा के जरिए कश्मीरी नवजवानों को देश की मुख्यधारा से जोड़ने का कार्य हमारी सरकार कर रही है जिससे कि उन ताकतों को कड़ा जवाब दिया जा सके जो हमें तोड़ने की कोशिश में जुटे रहते हैं। चण्डीगढ़ युनिवर्सिटी के चांसलर सतनाम सिंह संधु ने मौलाना डॉ.कल्बे रूशैद द्वारा जम्मू कश्मीर के नवजवानों की उच्च शिक्षा के लिए छात्रवृत्ति देने की मांग को तत्काल मानते हुए इसपर जल्द ही दिशा निर्देश जारी करने का आश्वासन दिया जिससे वहां मौजूद हजारों की संख्या में छात्र-छात्राओं के चेहरे खिल उठे। मौलाना डॉ.कल्बे रूशैद ने इसके लिए विशेष तौर अपना आभार प्रकट करते हुए कहा कि हमसब मिलकर भारत को एक नया आयाम देने के लिए अपना सबकुछ कुर्बान कर देगें। जरूरत है आप सभी के सहयोग की जिससे कि उन विदेशी ताकतों को मुंहतोड़ जवाब दिया जा सके जो हमें तोड़ने की कोशिश में दिन रात जुटे रहते हैं।

    No comments

    Jaunpur Update News For Advisement Contect Us

    विज्ञापन के लिये संपर्क करे Jaunpur Update News Portal
    ----------------------------------
    हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
    सम्पर्क करें: मो. 8299305423 , 9451220345
    ------------------------------
    Jaunpur Update न्यूज पोर्टल

    www.jaunpurupdate.com
    डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
    मो. 8299305423 , 9451220345

    जौनपुर के लोगों ने अपना भरपूर सहयोग और प्यार देकर जौनपुर अपडेट को जौनपुर का सर्वाधिक पढ़ा जाने वाला न्यूज पोर्टल बना दिया है।

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad